“Google Gemini जादू: Chat GPT-4 को चॅलेंज करने वाला AI लाँच, Bard से Upgrade !”

Google Gemini Magic Chat AI launched to challenge GPT-4, upgrades from Bard!

Google Gemini Announcement:

भाइयों और उनके साथियों, Google ने तो मचा दिया शोर! अब आई है Gemini, एक नया AI जो ले आया है बहुत सारे updates और advanced features के साथ। ये तो पूरा इकोसिस्टम सपोर्ट कर रहा है, एक नए लेवल का आर्ट और टेक्नोलॉजी का फ्यूजन!

Google ने अभी कुछ ज्यादा ही बड़ा अनाउंसमेंट किया है कि अपने नए artificial intelligence (AI)gemini के बारे में। Google के CEO सुंदर पिचाई ने कहा है कि जेमिनी अब मॉडल्स से आगे बढ़ गई है, और अब ये पूरा इकोसिस्टम को सपोर्ट करता है, जिसमें रोज़मर्रा के प्रोडक्ट , APIs और प्लेटफॉर्म हैं जो डेवलपर्स और व्यवसायों के लिए काम करते हैं।  ये नया अल्ट्रा 1.0 मॉडल है जो OpenAI के GPT-4 से टक्कर लेगा, जो कि पेड वर्जन में है ChatGPT का।

Google Gemini के आने से तो लगता है AI की दुनिया में नया तूफान आने वाला है!

और जाने : Google Gemini Kya Hai ? AI Chatbot Jo Sab Kuch Kar Sakta Hai! Janiye Gemini Premium Plan Ke Fayde !

Gemini Advanced Language Model Ultra 1.0 ने Human Experts को छोडा पिचे :

दर्शकों , Ultra 1.0 ने तो मचा दिया है धमाल! दिसंबर में जब ये आया, तब तो टेक्स्ट, इमेज, ऑडियो और वीडियो में नए बेंचमार्क(benchmarks) सेट कर दिए गए। पर अब ये अवेलेबल होगा सभी यूजर के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान्स के हिस्से के रूप में। पिचाई तो कह रहे हैं कि ये नया advanced language model Ultra 1.0 , Gemini का पहला मॉडल, ह्यूमन एक्सपर्ट्स को भी पीछे छोड़ दिया है।

MMLU (massive multitask language understanding) टेस्ट में, जिसमें नॉलेज और प्रॉब्लम सॉल्विंग क्षमताओं का मूल्यांकन 57 विषयों पर होता है। और बार्ड, जो पिछले साल लॉन्च हुआ था, अब से रीब्रांडेड होकर Google Gemini कहलाएगा ।

एक नया चैप्टर शुरू हो गया है AI की दुनिया में, और लगता है अब तो Google Gemini की बारी है छा जाने की!

Google Gemini आखिर क्या – क्या कर सकता है ? :

Google कहता है कि नया Google Gemini AI लाता है Ai के साथ एक बिल्कुल नए लेवल का सहयोगात्मक अनुभव।

Gemini Advanced, एक नया फीचर, देती है access to Ultra 1.0 , Google का सबसे advanced AI model। ये कमाल करेगा कॉम्प्लेक्स काम जैसे कोडिंग, तार्किक तर्क, और रचनात्मक क्रिएटिव काम और सहयोग में ।

Gemini Advanced मिलता है Google One AI Premium Plan में, जिसका दाम है $23.49 /महीना (लगभग 1,950/- रुपये), साथ में दो महीने का फ्री ट्रायल भी। एक मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया गया है Gemini Advanced के साथ, जो Google AI के साथ सहयोग(collaboration) को आसान बनाता है।

अरे वाह, लगता है अब Google ने तो कर दिया है AI के गेम में एंट्री, और वो भी एक अलग ही स्टाइल में! लगता है Chatgpt जैसे AI खतरे मे है ।

यह भी पढे : “Valentine’s Day पर Realme ने लॉन्च की स्पेशल सेल, गर्लफ्रेंड को दें ये उत्कृष्ट तोहफा”

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Scroll to Top